मुख्य सूचना आयुक्त डीबी गुप्ता की बहू से ठगी:युवक ने खुद को ससुर का परिचित बता 80 हजार रुपए ऑनलाइन लिए, UP से गिरफ्तार

राजस्थान के मुख्य सूचना आयुक्त और पूर्व मुख्य सचिव डीबी गुप्ता की बहू से साइबर ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने मथुरा (UP) के देवरस से मोहम्मद जाकिर (21) को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि जाकिर परिचित का दोस्त बनकर ठगी करता है। साइबर थाने में मामला दर्ज करवाया गया है।

जांच अधिकारी तोफान मल ने बताया कि इस संबंध में बहू ने साइबर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। घटना नवंबर 2021 की है। अज्ञात व्यक्ति ने फोनकर खुद को उनके ससुर पूर्व मुख्य सचिव डीबी गुप्ता का दोस्त बताया। बातों के दौरान झांसे में लेकर आरोपी ने पैसों की जरूरत होने की बात कही। फिर फोन पे और पेटीएम के जरिए 80 हजार रुपए ठग लिए। शक होने पर जब पीड़िता ने फोन किया तो आरोपी ने अपना फोन बंद कर लिया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस ने आरोपी मोहम्मद जाकिर को लोकेट किया। बुधवार को पुलिस आरोपी को पकड़ने पहुंची। आरोपी भागने लगा। जिसे 80 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस कार्रवाई के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। पुलिस की माने तो देवसरस इन दिनों साइबर ठगों का बड़ा अड्डा बना हुआ है।
पहले भी हो चुकी है एक आईएएस ऑफिसर के साथ साइबर ठगी

पूर्व अतिरिक्त मुख्य सचिव जेसी महंती से भी साइबर ठगी हो चुकी है। महंती ने इस संबंध में अशोक नगर थाने में मुकदमा दर्ज भी कराया था। साइबर ठगों ने महंती को पांच बार ओटीपी भेजा था। महंती उसे बताते गए। इसके बाद बदमाशों ने IAS के खाते से लाखों रुपए निकाल लिए थे। तत्कालीन डीसीपी क्राइम विकास पाठक ने इस पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए टीमें गठित की और आरोपियों को बिहार से गिरफ्तार भी किया था।

ऑनलाइन लोन ऐप से ब्लैकमेलिंग का खौफनाक खुलासा:बहू-बेटियों से न्यूड फोटो की डिमांड, रेप की धमकी; 5000 के लोन पर 3 लाख तक वसूले